पटरी से उतरे सियालदह एक्सप्रेस के 15 डब्बे, करीब 65 लोग घायल

पटरी से उतरे सियालदह एक्सप्रेस के 15 डब्बे, करीब 65 लोग घायल

कानपुर। बधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के रुरा स्टेशन के पास अजमेर.सियालदह एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे इस ट्रेन के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें में चार डिब्बे पुल से नीचे नहर में गिरने की भी खबर आ रही है। अभी तक इस हादसे में करीब 65 लोगों के जख्मी होने की खबर आ रही है। जिसमें से करीब 25 लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। वहीं इस हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई, हादसे के बाद लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे।

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 12988 अजमेर सियालदाह एक्सप्रेस बुधवार सुबह करीब 5,20 मिनट पर इस हादसे का शिकार हो गई। वहीं इसके अलावा इस हादसे के बाद ट्रेन के दो कोच नहर में गिर की आशंका जताई जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो इस ट्रेन हादसों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं इस घटना के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके है।

अजमेर से सियालदह जा रही थी यह ट्रेन

बता दे कि यह ट्रेन सियालदह से अजमेर जा रही थी, बुधवार की सुबह करीब 5,30 बजे जब यह ट्रेन कानपुर के रूरा रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो अचानक ट्रेन के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में ट्रेन का गार्ड भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं अभी घटना के कारणों का पता अभी नहीं चल सका है। इस घटना के बाद कानपुर, इटावा और इलाहाबाद से राहत ट्रेन मौके पर रवाना हो गई है। ताजा खबरों के अनुसार इस हादसे के बाद चारों तरफ सिर्फ पलटे हुए डिब्बे ही दिखाई दे रहे है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो कोच नहर में गिर गए है। राहत कार्य के लिए रेलवे के साथ ही स्थानीय पुलिस की डायल 100 की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई है।

चार डब्बे नहर में गिरने की भी आ रही खबर

बताया जा रहा है कि हादसे में बाद चार डिब्बे नहर में गिर गए। बता दे कि अभी मृतकों की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं इस हादसे में घायल हुए करीब 65 लोगों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु ने इस रेल हादसे को लेकर दुख प्रकट किया है। सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा कि घटनास्थल की ओर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी रवाना हो गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *