टीवी सीरियलों में भी किया जाता है प्लास्टिक सर्जरी का फॉमूला इस्तेमेाल

टीवी सीरियलों में भी किया जाता है प्लास्टिक सर्जरी का फॉमूला इस्तेमेाल

बता दे कि सबसे पहले तो ज्यादातर सर्जरी कराने का इस्तेमाल फिल्मों में ही किया जाता था। लेकिन अब इसका उपयोग टीवी सीरियलों में भी किया जाने लगा है। पहले इस कॉन्सेप्ट का इस्तेमाल क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में किया गया।
जब शो प्रोड्यूसर एकता कपूर तथा शो की मुख्य किरदार (तुलसी बहू) स्मृति ईरानी के बीच झगड़ा हो गया। तब गौतमी कपूर को स्मृति की जगह लाया गया, बताया जाता है कि वह भी एक प्लास्टिक सर्जरी के नाटक से। टीवी की दुनिया में जन्म, पुनर्जन्म तथा प्लास्टिक सर्जरी ये तीन ऐसी चीजें हैं, जो ज्यादातर सीरियल्स की कहानी का हिस्सा बन चुके है। जानकारी के अनुसार प्रोड्यूसर इन चालों का तब-तब इस्तेमाल करता है जब शो टीआरपी में पिछड़ने लगता है। वहीं टीवी की दुनिया की लेडी दबंग एकता कपूर है। क्योंकि एकता कपूर ने हर टीवी सीरियल में हर कुछ अगल व कुछ नया किया है, जो दूसरों के लिए भी नजीर बन गया है।

s_1474268835

इन सीरियलों में किया जाता है सर्जरी का इस्तेमाल
कहानी घर-घर की
बतादे कि कहानी घर-घर की में एक बार फिर से प्लास्टिक सर्जरी की कहानी का इस्तेमाल किया गया है। ऐसा नहीं है कि बस एक या दो बार, मगर यहां भी बार बार प्लास्टिक सर्जरी का इस्तेमाल किया जाता है। इस पहले शो के मुख्य किरदार ओम जो कि किरन कर्माकर निभा रहे थे तिसमें उनकी मृत्यु हो गई तथा कुछ समय बाद वह फिर लौट आए।
इतना ही नहं कुछ ऐसा ही हुआ शो की दूसरी किरदार पार्वती यानि साक्षी तंवर के साथ जो एक दुर्घटना के बाद जया सील की तरह दिखने लगी। लेकिन जब शो की टीआरपी गिरी तो फिर से साक्षी तंवर बन गईं। तब ऐसे चमत्कार सिर्फ एकता कपूर के शो में ही हो सकते थे।

वहीं एकता कपूर के दूसरे शो कसम से में इस शो की कहानी अलग थी लेकिन प्लास्टिक सर्जरी से पीछा यहां भी नहीं छूटा। टीवी की दुनिया में कदम रखने वाली प्राची देसाई ने इस शो में बानी कपूर का किरदार निभाया था। मगर जब बॉलीवुड से ऑफर आने लगे तो प्राची ने शो को अलविदा कहने की सोची ली थी। फिर इसके बाद क्या था प्रोड्यूसर एकता ने कर दी सर्जरी तथा फिर इसके बाद गुरदीप कोहली को नई बानी कपूर बना दी गई।
बता दे कि कुसुम देश की दूसरी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टीवी की बहू थी। लेकिन इन्हें भी कई बार प्लास्टिक सर्जरी का सामना करना पड़ा है। वहीं जब कुसुम का किरदार करने वाली शिल्पा सखलानी को पता चला कि उनकों एक बड़ी उम्र की महिला का रोल करना है तो उन्होंने शो से दूरी बना ली। इसके बाद फिर से प्लास्टिक सर्जरी हुई तथा मानसी जोशी रॉय की शो में एंट्री हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *