पर्यावरण उल्लंघन मामले में कॉमेडियन कपिल शर्मा पर एफआईआर दर्ज

पर्यावरण उल्लंघन मामले में कॉमेडियन कपिल शर्मा पर एफआईआर दर्ज

मुंबई। बहुत थोड़ी समय में इतना बड़ा नाम कमाने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा की मश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को मुंबई के वर्सोवा पुलिस ने पर्यावरण अधिनियम का उल्लंघन करने के मामले में कॉमेडियन कलाकार कपिल शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि कॉमेडियन कपिल पर आरोप है कि उन्होंने अपने ऑफिस के लिए वर्सोवा में मैंग्रोव नष्ट किए है। इतना ही इसके अलावा भी उन्होंने नजदीक अवैध निर्माण भी कराया है।

गौरतलब हो अब तक इस मामले में मामले में पुलिस ने कपिल पर तीन FIR दर्ज की है। बता दे कि कपिल शर्मा के खिलाफ यह एफआईआर आईपीसी 157 के तहत की गई है। बताया जाता है इस इसमें 5 साल की सजा का प्रावधान है। कपिल पर आरोप है कि उन्होंने चेंज ऑफ लैंड रुल्स किया क्योंकि यहां बिना इजाज़त रेजिडेंशियल को कमर्शियल नहीं कर सकते है। ऐसा करना ये 52 ऑफ एमआरटीपी एक्ट के तहत एक गुनाह है। इसमें 3 साल की सजा भी है।

एफआईआर की कॉपी भी आ गई है सामने

मीड़िया मों आ रही खबरों के अनुसार कपिल शर्मा के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर की कॉपी भी सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को मैंग्रोव सेल रिपोर्ट भी सौंपी थी। कपिल ने पिछले साल 7 नवंबर को एक व्यवसायी से अंधेरी (वेस्ट) में फोर बंगलोज इलाके में बंगला नंबर 71 खरीदा था। आपकों बता दे कि कपिल शर्मा ने बीते दिनों बीएमसी के अफसर की ओर से घुस मांगने की शिकायत की थी। जिसके बाद इस मामले में उन्होंने पीएम मोदी ट्वीट की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि क्या यही हैं आपके अच्छे दिन।

इतना ही इसके बाद कपिल शर्मा की इस ट्वीट पर काफी सियासी बवाल मचा था। लेकिन वहीं कपिल ने नगर निकाय के उन आरोपों के बारे में अपना पक्ष नहीं रखा था। जिसके अनुसार उन्होंने अपने वर्सोवा स्थित दफ्तर और उपनगरीय गोरेगांव स्थित अपार्टमेंट में तय मानदंडों का उल्लंघन किया है। वहीं इसके बाद फणड़वीस सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे। वहीं इसके बाद इसम मामले को लेकर शिवसेना ने कपिल के खिलाफ प्रदर्शन किए थे। वहीं दूसरी ओर बीएमसी ने अपनी जांच में खुद कपिल को ही पर्यावरण को नुकसान का आरोपी बताया था। बुधवार को इसी मामले को लेकर कपिल शर्मा पर केस दर्ज कर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *