सीएम अखिलेश के ऐलान के बाद शिवपाल ने भी उतारे अपने 68 प्रत्याशी

सीएम अखिलेश के ऐलान के बाद शिवपाल ने भी उतारे अपने 68 प्रत्याशी

लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर मची अफरा—तफरी एंव कलह के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 403 विधानसभा सीटों में से अपने 235 उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है बता दे कि ये सूची सीएम हाउस की तरफ से जारी किया गया है। वहीं इसके बाद देर रात सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी अपने 68 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर दी है। बता दे कि इनमें सपा के विधायकों की 16 तथा गैर विधायकों की 52 सीटें शामिल है।

मीड़ियां में आ रही खबरों के अनुसार इस नई लिस्ट में उन सभी प्रत्याशियों को शामिल किया गया है। जिन प्रत्याशी को सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव तथा सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल की ओर से मुख्यमंत्री अखिलेश के समर्थक होने की सजा दी गयी थी। लेकिन इसके मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी जारी लिस्ट में अपने सभी समर्थकों को जगह दे दी है।

सूची में बाद में बढ़ाई भी उम्मीदवारों की संख्यां

गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह से जारी बैठकों के बाद देर शाम अपनी लिस्ट जारी करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह इशारा भी किया है कि उनके उम्मीदवार साइकिल नहीं बल्कि अलग चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतर सकता है। वहीं सीएम अखिलेश की लिस्ट में मौजूदा 171 विधायकों और 64 नए उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। इसके अलावा सपा की टिकट सूची से गायब पवन पांडे, राम गोविंद एवं अरविंद सिंह गोप को अखिलेश ने मैदान में उतारा है। बता दे कि सीएम अखिलेश की सूची में पहले 167 उम्मीदवारों के होने की खबर थी, लेकिन बाद में बढ़कर पहले 200 और बाद में यह संख्या 235 हो गई। बताया जा रहा है कि बाकी सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का सीएम अखिलेश शुक्रवार को एलान कर सकते है।

 
इसके अलावा चर्चा है कि अखिलेश के सभी उम्मीवार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। लेकिन सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहम्मद शाहिद ने इससे इंकार किया है, उन्होंने कहा है कि सपा में कोई दरार नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने अखिलेश यादव की ओर से किसी सूची के जारी होने की बात से भी नावाकिफ होने की बात कही है। बता दे कि इससे पहले अखिलेश के समर्थक एमएलसी सुनील साजन ने कहा था कि सीएम अखिलेश ने 167 लोगों की सूची नेताजी मुलायम सिंह यादव को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *