पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान ने पीएम मोदी से की अपील

पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान ने पीएम मोदी से की अपील

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से खराब खाना मिलने को लेकर अपना दर्द बयान किया है। इतना ही नहीं उसने बताया कि खाने की खराब क्वालिटी के चलते जवानों को कई बार भूखा भी रहना पड़ता है। हालांकि इन सबके के लिए उसने सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया है, वहीं इसके लिए उस जवान ने अपने अफसरों को जिम्मेदार बताया है। मामले में जांच के आदेश दे दिए गए है।
सोशल मीडिया पर वायरल की गई इस वीडियो में तेज बहादुर यादव नाम के इस बीएसएफ के जवान ने वर्दी पहन रखी है और एक राइफल ले रखी है। इस वीडियो में जवान मुताबिक भारत सरकार की ओर से उन्हें सभी जरूरत की वस्तुएं भेजी जाती है। मगर उनके कुछ अफसर इन सामानों को बेच देते हैं। इसी कारण की वजह से उन्हें वो सभी चीजें नहीं मिल पाती हैं जो कि उन्हें मिलनी चाहिए।

वीडियो में बीएसएफ जवान ने बताया अपना दर्द

सोसल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में जवान ने बताया है कि ‘नाश्ते में सिर्फ एक पराठा मिलता वो भी अचार या सब्जी के बीना ही। इसके अलावा खाने में मिलने वाली दाल में केवल हल्दी और पानी ही रहता है। ऐसे में इस खाने की बदौलत वे 11 घंटे खड़े होकर लगातार ड्यूटी कैसे करते हैं ये केवल हमें ही पता है। इसके अलावा वीडियो में बीएसएफ जवान ने पीएम से इस मामले दखल देने की मांग की है।

इतना ही नहीं तेज बहादुर ने केंद्र सरकार से मामले की जांच कराने की अपील की है। जवान ने बाकायदा वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात रखी है। बता दे कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं सभी लोग इस वीडियो को तेजी से शेयर भी कर रहे है। वहीं इसस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उन्होंने बीएसएफ जवान द्वारा शेयर किया गया वीडियो देखा है। जिसके बाद उन्होंने इस पर रिपोर्ट मांगी है जिससे मामले पर कार्रवाई हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *